Latest News

मीडिया सरकार चला रही है, या सरकार मीडिया??

Rohit Raaj Tihor... 2021-01-31 12:56:54 Blogs

AC के चैम्बर में बैठकर चाटुकारिता करने वाले तमाम एंकर स्टूडियो से बैठकर नफरत और द्वेष फैलाने का काम भरपूर कर रहे हैं, किसकी सही पर? इन एंकरों को किसकी सही मिली हुई है? इन एंकरों को किसका डर है? जो सरकार से सीधा सवाल नहीं कर सकते? शायद ये पत्रकार और सरकार, एक दूसरे की नफरत जानते हैं। इसलिए एक दूसरे से मिलीभगत है।

जिस देश की मीडिया और सरकार में मिलीभगत हो जाये वहां लोकतंत्र नहीं रह जाता है। इस तरह के माहौल में नागरिकों की आवाज को दबा दिया जाता है और नागरिक ठगा सा महसूस करता है। नागरिकों को सभी सूचनाएं नहीं मिल पाती है। नागरिक, सरकार और मीडिया के द्वारा चलाए ग्रे प्रोपेगेंडा के शिकार हो जाते हैं। और धीरे-धीरे लोकतंत्र खत्म हो जाता है। आज के दौर में हमारे देश कुछ मीडिया भी कर रही है। अब समझ नहीं आ रहा है कि मीडिया सरकार चला रही है या सरकार मीडिया चला रही है? ये खुल अपने आप में एक सवाल है।

दूसरी ओर जो पत्रकार सरकार से सवाल पूछ रहे हैं उन्हें डराया धमकाया जा रहा है, सच दिखाने पर FIR दर्ज की जा रही है। मनदीप पूनिया जो फ्रीलांसर पत्रकार हैं उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है, मनदीप ने एक आइना दिखाया दिखाया जो सरकार को पसंद नहीं आया। किसान आंदोलन पर पथराव करने वाली भीड़ को एक्सपोज किया। जिसे मैनस्ट्रीम मीडिया स्थानीय लोग कह रही थी। मनदीप ने इसी भीड़ का कनेक्शन सरकार से बताया, बस यही बात सरकार को रास नही आई और मनदीप को गिरफ्तार करवा दिया। मनदीप काफी समय से किसान आंदोलन को कवर कर रहे हैं जिन्हें बीजेपी से जुड़े लोगों से काफी जानकारी है।

#मीडिया रिपोर्ट के अनुसार।

Related Post