Latest News

फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर पानीपत के ब

Rohit 2019-11-20 07:15:18 Entertainment

फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर बॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स में से हैं, जो इतिहास पर फिल्में बनाना पसंद करते हैं. ‘लगान’, ‘जोधा अकबर’ और ‘मोहन जोदड़ो’ उनकी ऐसी ही फिल्में हैं. इसी कड़ी मे उनकी अगली फिल्म पानीपत 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है, और रिलीज के पहले ही उन्होंने अगली फिल्म के बारे में सोच भी लिया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो अब ‘गौतम बुद्ध’ के जीवन पर फिल्म बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा-

मैं इस बार ‘हड़प्पा’ के ऊपर काम करना चाहता हूं. क्योंकि ‘मोहन जोदड़ो’ के बाद ये एक बड़ा विषय बन गया है. ये एक सभ्यता है. मैंने ‘मोहन जोदड़ो’, ‘जोधा अकबर’ और ‘लगान’ के साथ मध्ययुगीन, मुगल भारत और ब्रिटिश युग पर भी मैंने काम किया है. लेकिन मैंने अभी तक प्राचीन भारत पर काम नहीं किया है. मैं प्राचीन भारत की कहानियां को पर्दे पर दिखाना चाहता हूँ। मैं बुद्ध पर एक फिल्म बनाना चाहता हूं कि किस तरह राजकुमार सिद्धार्थ ‘बुद्ध’ बनने के सफर पर निकल पड़े. ऐसा क्या हुआ जिसने उनके जीवन को पूरी तरह बदल दिया. उन्होंने जीवन से जुड़े उत्तर कैसे पाए.

आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत, एक्टर के तौर पर की थी, उनकी पहली फिल्म होली 1984 मे रिलीज हुई थी, केतन मेहता ने इसे डायरेक्ट किया था। यहीं इनकी मुलाकात आमिर खान से हुई। आगे चलकर आमिर ने उनकी फिल्म ‘लगान’ में न सिर्फ एक्टर के तौर पर काम किया था। बल्कि फिल्म को प्रोड्यूस भी की थी।

Related Post